Recent News

Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Menu

Drop Down MenusCSS Drop Down MenuPure CSS Dropdown Menu

Tips & Tricks

Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Thursday 14 January 2016

Unusual reason for divorce



तलाक की बहुत सी वज‍हें सुनी होंगी.आपने कुछ में लड़की पक्ष तलाक लेने के लिए आगे दिखते हैं तो कुछ में लड़के वाले. वजहें बहुत सी होती हैं. कभी दहेज, घरेलू हिंसा, विवाहेत्तर संबंध तो कभी कुछ और. पर इनके अलावा कुछ ऐसी वजहें भी हैं जो सामान्य तो नहीं हैं लेकिन रोचक जरूर हैं.

तलाक की इन वजहों को जानकर हो सकता है कि आपको अजीब लगे. लेकिन यह सच है कि इन्हीं वजहों से कई जोड़े अलग हो चुके हैं.

  1. कई बार लोगों को अपने पार्टनर का दूसरों से बहुत अधिक दोस्ताना व्यवहार पसंद नहीं आता है और दोस्तों को बहुत अधिक उपहार देने की वजह से भी हुए हैं तलाक।  जी हां,  ये भी तलाक की वजह बन जाती है.
  2. ऐसे बहुत से मामले हैं जिनमें पति-पत्नी के बीच बाथरूम को लेकर लड़ाई हुई और परिणाम तलाक तक पहुंच गया,जी हां, बाथरूम में घंटों बिताने की आदत परेशान तो कर सकती है पर क्या यह तलाक का कारण भी बन सकती है। 
  3. दुनिया में कई ऐसे मामले हैं जिनमें एलर्जी के चलते लोगों के बीच तलाक हो गए. किसी को किसी के पसीने की बदबू से एलर्जी थी तो किसी को किसी के स्ट्रॉबेरी खाने से. है न हैरानी की बात!
  4. अंतरंग संबंधों के प्रति अति सक्रियता और उदासीनता, दोनों ही वजहें तलाक का कारण बन सकती हैं, कई बार अंतरंग संबंध भी तलाक की वजह बन जाते हैं। .
  5. कई बार ऐसा भी होता है कि पति-पत्नी जिस झूठ को सालों से छिपाकर रखे हुए होते हैं वह अचानक से एक दिन सामने आ जाता है. किसी पुराने झूठ, भले ही वह बहुत बड़ा न हो, के अचानक से सामने आ जाने की वजह से भी तलाक की नौबत आ जाती है.
  6. खर्राटों की वजह से तलाक होने के कई मामले सामने आ चुके हैं.